#AVENTURINE



#AVENTURINE
#Aventurine is a form of #quartz, characterised by its translucency and the presence of platy[clarification needed] mineral inclusions that give a shimmering or glistening effect termed #aventurescence.
The most common colour of #aventurine is green, but it may also be orange, brown, yellow, blue, or gray. Chrome-bearing fuchsite (a variety of muscovite mica) is the classic inclusion, and gives a silvery green or blue sheen. Oranges and browns are attributed to hematite or goethite. Because aventurine is a rock, its physical properties vary: its specific gravity may lie between 2.64-2.69 and its hardness is somewhat lower than single-crystal quartz at around 6.5.
यह #क्रिस्टल कल्पना, साथ ही बुद्धि और मानसिक #स्पष्टता,#रचनात्मकता के सभी क्षेत्रों में लाभ प्राप्त करने के लिए है। यह #समृद्धि को बढ़ाता है और #कैरियर की सफलता लाता है। यह एक सौम्य पत्थर उर्जा कि शांत और संतुलन की भावना देता है और खुशी को बढ़ाता है। सभी स्थितियों में विकल्प और क्षमता को देखने के लिए एक सकारात्मक दृष्टिकोण, साहस और आंतरिक शक्ति में भी यह मदद करता है । यह किस्मत लाने के लिए, विशेष रूप से मौका देता हैं। ग्रीन #Aventurine भी समृद्धि का एक रहस्यमय पत्थर है। किसी के जीवन के लिए दोस्ती लाने के लिए और यह संरक्षण ऊर्जा का भी एक पत्थर है। लोकगीत और आध्यात्मिक विद्या का कहना है कि शारीरिक रूप से यह रक्त, संचार प्रणाली के लिए फायदेमंद है, ब्लड प्रेशर, #साइनस की समस्याओं, उल्टी, सिर दर्द, सामान्य स्वास्थ्य, एलर्जी, एक्जिमा, बुखार, और नींद संबंधी विकार संतुलन। ध्यान दें कि #चिकित्सा #क्रिस्टल अर्थ उपचार के लिए आध्यात्मिक समर्थन कर रहे हैं और नुस्खे या स्वास्थ्य के बारे में जानकारी नहीं हैं।
यह #क्रिस्टल #हृदय  #चक्र के साथ जुड़ा हुआ है। इस तरह के नीले, आड़ू या लाल के रूप में #Aventurine के अलग अलग रंग, और इनके रंगों के अनुसार अतिरिक्त गुण होते हैं और रंग के अनुसार विभिन्न चक्रों से संबंधित हैं।